Postbox India: रियासी आतंकी हमला: बस खाई में गिरने से 10 तीर्थयात्रियों की मौत

रियासी आतंकी हमला: बस खाई में गिरने से 10 तीर्थयात्रियों की मौत

रियासी आतंकी हमला: बस खाई में गिरने से 10 तीर्थयात्रियों की मौत;

 

पीएम मोदी, अमित शाह ने लिया जायजा


रियासी आतंकी हमला




रियासी बस दुर्घटना: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रियासी मोहिता शर्मा ने कहा कि गोलीबारी के कारण चालक ने संतुलन खो दिया और बस खाई में गिर गई

रविवार को तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में लगभग 10 लोगों की मौत हो गई और 33 घायल हो गए। आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी के बाद, बस जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक गहरी खाई में गिर गई। अधिकारियों के अनुसार, यह घटना रविवार शाम को हुई जब बस रियासी के शिव खोरी मंदिर से कटरा लौट रही थी।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रियासी मोहिता शर्मा ने कहा कि गोलीबारी के कारण चालक ने संतुलन खो दिया और बस खाई में गिर गई। उन्होंने कहा कि यात्री बाहरी थे और उनकी पहचान अभी तक पुष्टि नहीं हुई है।


एसएसपी शर्मा ने यह भी कहा कि बचाव अभियान पूरा हो गया है। दुर्घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने रात 8:10 बजे तक सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया। 33 घायलों को रियासी, त्रेयाथ और जम्मू के विभिन्न अस्पतालों में रेफर किया गया।


इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा को फोन किया और जमीनी हालात का जायजा लिया।


"पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी ने स्थिति का जायजा लिया और मुझे लगातार स्थिति पर नज़र रखने को कहा है। इस जघन्य कृत्य के पीछे जो भी लोग हैं, उन्हें जल्द ही दंडित किया जाएगा। माननीय पीएम ने यह भी निर्देश दिया है कि सभी घायलों को सर्वोत्तम संभव चिकित्सा देखभाल और सहायता प्रदान की जाए," एलजी जम्मू-कश्मीर के कार्यालय ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी रियासी में जमीनी हालात पर अपडेट जारी किया। अपने पोस्ट में, केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि स्थानीय जम्मू-कश्मीर प्रशासन घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए "युद्ध स्तर" पर काम कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि तीर्थयात्रियों पर इस हमले के पीछे जो लोग हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।


पहली बार भाजपा सांसद बनीं कंगना रनौत ने भी आतंकवादी हमले की निंदा की और कहा, "मैं जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों पर कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करती हूं। मैं दिवंगत लोगों के लिए प्रार्थना करती हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करती हूं।"


हमले पर टिप्पणी करते हुए जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा, "कायर पाकिस्तानी आतंकवादी भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और हमारे अर्धसैनिक बलों का सामना नहीं कर सकते... इस दुस्साहस को अंजाम देने वाले आतंकवादियों को अपने अपराध की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।" घटनास्थल पर पुलिस, भारतीय सेना और सीआरपीएफ का संयुक्त अभियान मुख्यालय स्थापित किया गया और हमलावरों को पकड़ने के लिए बहुआयामी अभियान चलाया गया। सूत्रों के अनुसार, इस कायराना हमले में शामिल आतंकवादियों के राजौरी, रियासी और पुंछ के ऊपरी इलाकों में छिपे होने की आशंका है।




#ReasiTerrorAttack, #PrayForReasi, #StopTerrorism, #JusticeForVictims, #EndViolence, #PeaceForReasi, #UnitedAgainstTerror, #StrongerTogether, #NoToTerrorism, #ReasiStrong, #TerrorismMustFall, #StandWithReasi, #HopeForReasi, #LoveConquersHate, #StayStrongReasi, #TerrorismHasNoReligion, #ReasiUnderAttack, #SupportReasi, #PrayersForReasi, #ReasiWillRise,

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ