Postbox India: लोनावला जलप्रपात त्रासदी : दो लापता बच्चों की तलाश जारी

लोनावला जलप्रपात त्रासदी : दो लापता बच्चों की तलाश जारी

लोनावला जलप्रपात त्रासदी : 

दो लापता बच्चों की तलाश जारी


लोनावला जलप्रपात त्रासदी :  दो लापता बच्चों की तलाश जारी




1/7/2024,


30 जून को हुई दुखद घटना के बाद, बचाव दल ने 36 वर्षीय महिला और दो नाबालिग लड़कियों के शव बरामद किए थे।


अधिकारियों ने बताया, "पुलिस, नौसेना के गोताखोरों और अन्य बचाव दलों ने 1 जुलाई को दो लापता बच्चों की तलाश फिर से शुरू की, जो तीन अन्य परिवार के सदस्यों के साथ पुणे के लोनावाला इलाके में भुशी बांध के पास एक झरने में बह गए थे।"


30 जून को हुई दुखद घटना के बाद, बचाव दल ने 36 वर्षीय महिला और दो नाबालिग लड़कियों के शव बरामद किए थे। पुलिस के अनुसार, अन्य दो लापता बच्चों - अदनान सभाहत अंसारी (4) और मारिया अकील अंसारी (9) की तलाश जारी है।


लोनावाला पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया, "वन्यजीव रक्षक मावल, शिव दुर्ग ट्रेकर्स संगठन और नौसेना के गोताखोरों की बचाव टीमों के साथ सोमवार सुबह दोनों बच्चों की तलाश फिर से शुरू हुई।" घटना का एक दिल दहला देने वाला वीडियो दिखाता है कि क्षेत्र में भारी बारिश के कारण पानी के तेज बहाव में कई लोग बह गए, जिनमें से कुछ की जान भी चली गई।


रविवार को एक खोज दल ने शाहिस्ता लियाकत अंसारी (36), अमीमा आदिल अंसारी (13) और उमेरा आदिल अंसारी (8) के शव जलाशय से बरामद किए।

पुलिस के अनुसार, पुणे के हडपसर क्षेत्र के सैय्यद नगर के एक परिवार के 16-17 सदस्यों ने रविवार को बारिश से भीगे दिन पिकनिक मनाने के लिए लोनावला के पास एक सुंदर स्थान पर जाने के लिए एक निजी बस किराए पर ली थी।


अंसारी परिवार के सदस्य भुशी बांध के पास झरना देखने गए थे, लेकिन क्षेत्र में भारी बारिश के कारण पानी का प्रवाह बढ़ जाने के कारण वे अचानक बह गए," एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को कहा।

एक रिश्तेदार ने कहा कि परिवार के सदस्य कुछ दिन पहले एक शादी के लिए मुंबई से आए थे। उन्होंने कहा, "रविवार को, 15 से अधिक सदस्यों ने पिकनिक मनाने के लिए लोनावला जाने के लिए एक बस किराए पर ली थी।" मानसून का मौसम शुरू होते ही हज़ारों पर्यटक भुशी और पावना बांध क्षेत्रों में उमड़ पड़ते हैं, अक्सर पुलिस और स्थानीय अधिकारियों की चेतावनी को अनदेखा करते हुए कि वे अनजान क्षेत्रों में न जाएँ। एक पुलिस अधिकारी ने अनुमान लगाया कि 30 जून को 50,000 से ज़्यादा लोग लोनावला आए। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ