Postbox India: Gift Nifty - गिफ्ट निफ्टी भारतीय सूचकांकों के लिए मामूली वृद्धि का संकेत देता है।

Gift Nifty - गिफ्ट निफ्टी भारतीय सूचकांकों के लिए मामूली वृद्धि का संकेत देता है।

 Gift Nifty - गिफ्ट निफ्टी भारतीय सूचकांकों के लिए मामूली वृद्धि का संकेत देता है।



Gift Nifty - गिफ्ट निफ्टी भारतीय सूचकांकों के लिए मामूली वृद्धि का संकेत देता है।










 Gift Nifty - गिफ्ट निफ्टीः

 

निफ्टी के निफ्टी 50 इंडेक्स में शुरुआती कारोबार में 15.50 अंकों की बढ़त देखने को मिल रही है।
 

 Gift Nifty - वैश्विक बाजारः



अधिकांश एशियाई शेयरों में तेजी आई क्योंकि अमेरिकी उपभोक्ता मुद्रास्फीति की उम्मीदों में कमी ने इस साल फेडरल रिजर्व के लिए दरों में कटौती करने के मामले को मजबूत किया।

मुद्रास्फीति पर उपभोक्ता दृष्टिकोण में सुधार की खबरों से उत्साहित अमेरिकी शेयरों में शुक्रवार को उछाल आया। नैस्डैक लगातार पांचवें सप्ताह रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ। डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज में मामूली तेजी आई, जबकि एसएंडपी 500 में मामूली बढ़त दर्ज की गई।

मिशिगन विश्वविद्यालय के आंकड़ों से पता चला है कि उपभोक्ताओं को अगले साल कीमतों में 3.3% की वार्षिक दर से चढ़ने की उम्मीद है, जो महीने की शुरुआत में अपेक्षित 3.5% से कम है। इससे पता चलता है कि मुद्रास्फीति का दबाव कम हो सकता है, जिससे फेडरल रिजर्व इस साल के अंत में ब्याज दरों में कटौती कर सकता है।

 

 Gift Nifty - घरेलू बाजारः

घरेलू इक्विटी बेंचमार्क आज उतार-चढ़ाव भरे सत्र के बाद सपाट स्तर पर बंद हुए। दिन के दौरान निफ्टी 23,026.40 के नए उच्च स्तर पर पहुंच गया, लेकिन अपने सभी लाभों को लगभग अपरिवर्तित बंद करने के लिए छोड़ दिया। तेल और गैस और वित्तीय क्षेत्रों ने अच्छा प्रदर्शन किया, जबकि एफएमसीजी और रियल एस्टेट शेयरों में मुनाफावसूली देखी गई। व्यापक बाजारों ने भी बेंचमार्क सूचकांकों के सपाट प्रदर्शन को प्रतिबिंबित किया। कुल मिलाकर, कल के मजबूत कदम के बाद यह एक शांत दिन था। सेंसेक्स 7.65 अंक यानी 0.01 फीसदी की गिरावट के साथ 75,410.39 अंक पर बंद हुआ। निफ्टी 50 इंडेक्स 10.55 अंक या 0.05 प्रतिशत गिरकर 22,957.10 पर बंद हुआ।

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने 22 मई, 2024 को भारतीय इक्विटी बाजार में 944.83 करोड़ रुपये के शेयर बेचे, जबकि घरेलू संस्थागत निवेशक (डीआईआई) 2,320.32 करोड़ रुपये के शुद्ध खरीदार थे।

एफपीआई ने मई में अब तक 34459.88 करोड़ रुपये के शेयर बेचे हैं। उन्होंने अप्रैल 2024 में 35692 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री की।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ